Aditi Rao Hydari 28 अक्तूबर को अपना जन्मदिन मनाने जा रही है, अदिति राव हैदरी एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ भरतनाट्यम नृत्य में भीं पूर्ण रूप से पारंगत हैं। अदिति हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल फिल्मों में भी अपनी अदाओं का जलवा बिखेर चुकी हैं। हैदराबाद के तेलांगना में जन्मी अदिति का जन्म 28 अक्टूबर 1978 को हुआ था। हम आपको बता दें की अदिति के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रहे। इसके साथ ही अदिति मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की भतीजी हैं। जो असम के राज्यपाल रह चुके हैं। अदिति ने 6 साल की उम्र में भरतनाट्यम सीखना शुरू कर कर दिया था। वैसे उनकी शुरूआती पढ़ाई बंगलौर से की है। उसके बाद स्नातक की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्री राम कॉलेज से पूरी की। 21 साल की उम्र में शादी - अदिति ने 21 साल की उम्र में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से साल 2007 में शादी कर ली थी। इस शादी को अदिति ने कुछ वक्त तक लोगों से छिपाए रखा। हालांकि साल 2013 में एक इंटरव्यू के दौरान अदिति ने शादी की बात मानते हुए कहा की वो और उनके पति अब अलग हो चुके हैं। करियर की शुरुआत तमिल फिल्म श्रृंगारम से - अदिति ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म श्रृंगारम से की थी। यह फिल्म भारतीय नृत्य पर आधारित थी। इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों में ऑफर आने लगे। अदिति ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म दिल्ली 6 से की लेकिन उन्हें पहचान फिल्म ये साली जिंदगी से मिली। उन्हें इस फिल्म के लिए स्क्रीन अवार्ड से भी नवाजा गया। सफर में अदिति ने 'दिल्ली 6' में अविवाहित महिला का किरदार से लेकर 'पद्मावत' फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी मेहरुन्निसा का किरदार भी निभाया। इसके साथ ही ये साली जिंदगी, लंदन पेरिस न्यूयॉर्क, मर्डर 3 और खूबसूरत फिल्मों में भी वह नजर आईं। प्रसिद्ध फ़िल्में -श्रृंगारम, ये साली जिंदगी, बॉस, लंदन पेरिस न्यूयॉर्क, मर्डर 3,रॉकस्टार, दिल्ली 6,खूबसूरत, गुड्डू रंगीला।"/>
Aditi Rao Hydari का जन्मदिन 28 अक्तूबर को
Spread the love

खूबसूरत Aditi Rao Hydari 28 अक्तूबर को अपना जन्मदिन मनाने जा रही है, अदिति राव हैदरी एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ भरतनाट्यम नृत्य में भीं पूर्ण रूप से पारंगत हैं। अदिति हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल फिल्मों में भी अपनी अदाओं का जलवा बिखेर चुकी हैं।

Aditi Rao Hydari का जन्मदिन 28 अक्तूबर को 4

हैदराबाद के तेलांगना में जन्मी अदिति का जन्म 28 अक्टूबर 1978 को हुआ था। हम आपको बता दें की अदिति के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रहे। इसके साथ ही अदिति मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की भतीजी हैं। जो असम के राज्यपाल रह चुके हैं।

Aditi Rao Hydari का जन्मदिन 28 अक्तूबर को 5

अदिति ने 6 साल की उम्र में भरतनाट्यम सीखना शुरू कर कर दिया था। वैसे उनकी शुरूआती पढ़ाई बंगलौर से की है। उसके बाद स्नातक की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्री राम कॉलेज से पूरी की।

Aditi Rao Hydari का जन्मदिन 28 अक्तूबर को 6

21 साल की उम्र में शादी –

अदिति ने 21 साल की उम्र में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से साल 2007 में शादी कर ली थी। इस शादी को अदिति ने कुछ वक्त तक लोगों से छिपाए रखा। हालांकि साल 2013 में एक इंटरव्यू के दौरान अदिति ने शादी की बात मानते हुए कहा की वो और उनके पति अब अलग हो चुके हैं।

Aditi Rao Hydari का जन्मदिन 28 अक्तूबर को 7

करियर की शुरुआत तमिल फिल्म श्रृंगारम से
अदिति ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म श्रृंगारम से की थी। यह फिल्म भारतीय नृत्य पर आधारित थी। इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों में ऑफर आने लगे। अदिति ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म दिल्ली 6 से की लेकिन उन्हें पहचान फिल्म ये साली जिंदगी से मिली। उन्हें इस फिल्म के लिए स्क्रीन अवार्ड से भी नवाजा गया।
सफर में अदिति ने ‘दिल्ली 6’ में अविवाहित महिला का किरदार से लेकर ‘पद्मावत’ फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी मेहरुन्निसा का किरदार भी निभाया। इसके साथ ही ये साली जिंदगी, लंदन पेरिस न्यूयॉर्क, मर्डर 3 और खूबसूरत फिल्मों में भी वह नजर आईं।

प्रसिद्ध फ़िल्में –श्रृंगारम, ये साली जिंदगी, बॉस, लंदन पेरिस न्यूयॉर्क, मर्डर 3,रॉकस्टार, दिल्ली 6,खूबसूरत, गुड्डू रंगीला।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *