"/>
टाइट कपडे पहनने से क्या नुकसान है
Spread the love

आपको नए-नए फैशन में रहना पसंद है। आज कल बहुत जल्दी-जल्दी कपड़ो का फैशन बदलता जा रहा है। रोज़ हम नए नए तरह के डिजाइनर कपडे online shopping में देख रहे हैं। इन दिनों एक चीज़ और देखने को मिल रही है। वो है लड़कियां का टाइट कपडे पहना. टाइट कपडा पहनना बहुत लोगों को पसंद है। क्यूंकि ऐसा करने से लड़कियों को लगता है। हम टाइट कपडे पहनने से बहुत स्मार्ट और खूबसूरत लगते हैं।

online shopping से ख़रीदे हुए Tight Clothes पहनने से सेहत हो सकता है बुरा असर –

कई लड़कियां जो tight jeans या tight shaper पहनती है। उनको अपने सेहत को ध्यान रखना चाहिए क्यूंकि टाइट कपडे पहनने से कमर और पीठ पर जोर पड़ता है। जब भी आप टाइट कपडे पहनोगे और वो कपडे पहनने के बाद जब भी आपका उठना-बैठना होता। आपकी पीठ की नशे खींचने या दबने लगती हैं।जिससे ब्लड सर्कुलेशन बिगड़ सकता है।

कई बार लड़कियां अपने आप को स्लिम बॉडी दिखने के लिए तंग अंडरगार्मेंट्स का इस्तेमाल करती हैं और सुडौल वक्षों को दिखने के लिए भी वो ऐसा करती है. लेकिन टाइट उंडेर्गारमेंट पहनने से कुछ गंभीर प्रभाव पड़ सकता है

Body-Shapers-clothes

  • टाइट कपडे खासकर शेपर पहनने से मांसपेशियां दबती हैं जिससे मांसपेशियां कमजोर होती है। पीठ दर्द के साथ मांसपेशियों में दर्द बना रहता है।
  • शेपर के एक नुकसान ये भी है की शेपर कुछ देर तक तो ठीक रहता है, लेकिन इसे आपने नियमित रूप से पहनना जारी रख तो साँस लेने में भी समस्या हो सकती है।
  • जीन्स की बात करें तो टाइट जीन्स पहनने से नर्वस सिस्टम पर बुरा असर पद सकता है।
  • आप फैशन को अपनाओ जरूर मगर इस बात का जरूर ध्यान रखे। जिन कपड़ो को पहन रही है वो आपके शरीर के लिए सही है या नहीं, और कुछ भी शरीर में परिवर्तन या दिक्कत होने पर अपने हेल्थ डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *