मॉर्निंग के ब्यूटी रूटीन टिप्स क्या हैं?
Spread the love

त्वचा पर ग्लो लाने के कई सारे तरीके मौजूद हैं जैसे कि अगर आपको जल्दी है तो आप मेकअप करके भी इंस्टेंट ग्लो अपने फेस पर ला सकती हैं। या फिर आप होममेड फेस पैक लगाकर भी अपने चेहरे को ग्लोइंग बना सकती हैं। साथ ही आप नीचे बताईं गईं कुछ अपनाकर बेदाग और निखरी त्वचा पा सकती हैं-

8 घंटे की नींद है जरूरी :

चेहरा बेदाग और निखरा हुआ तभी नजर आएगा जब आपकी नींद पूरी तरह से कंप्लीट होगी। इसके लिए आप रोजाना रात में करीब 7 से 8 घंटे जरूर सोएं। लेकिन ध्यान रहे कि 8 घंटे से ज्यादा नहीं सोना चाहिए।

एक्सरसाइज करें :

एक्सरसाइज करने से न सिर्फ आपकी पूरी बॉडी फिट रहेगी बल्कि इससे आपके चेहरे पर काफी निखार भी आएगा। इसलिए आप रोजाना थोड़ा समय निकाल कर एक्सरसाइज जरूर करें।

स्क्रबिंग जरूर करें :

हफ्ते में एक बार अपनी स्किन पर स्क्रबिंग जरूर करें। इससे त्वचा पर जमीं हर तरह की गंदगी पूरी तरह से साफ हो जाएगी और आपकी स्किन खिली-खिली नजर आएगी।

मॉइस्चराइजर लगाना न भूलें :

त्वचा अगर ड्राई होती है तो उसका निखार गायब होने लगता है। इसलिए जरूरी है कि आप मुंह धोने के बाद अपनी स्किन पर अच्छा मॉइस्चराइजर जरूर लगाएं जिससे आपके चेहरे पर नमी बनी रहे।

कच्चा दूध :-

कच्चा दूध आपकी skin की टोनिंग को और सुन्दर करने में काफी अच्छी घरेलू tip है . अगर आपको अपने face को साफ और गोरा बनाना है तो आपको कच्चे दूध को हर रोज कॉटन की बाल के अंदर पाकर अपने face पर लगाना चाहिए .

2) बेसन :-

बेसन आपकी तबेचा के dead selles को दूर करने के लिए काफी अच्छा है . दिखने में यह पीले रंग का होता है और आपकी तबेचा को सफ़ेद करने के लिए काफी अच्छा नुख्सा है तो इसके लिए आपको दो चमच बेसन लेना है तो उसके अंदर आपको

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *