गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री विद्या सिन्हा का निजी जीवन
Spread the love

Vidya Sinha Personal life – भारतीय चलचित्र की जानी-मानी actress, जो अपनी खूबसूरती से अपने दर्शको का दिल पिघलाने की ताक़त रखती थी. जी हाँ हम बात कर रहे हैं Vidya Sinha की.

अभी कुछ दिन पहले 15 अगस्त 2019 को हम सबको छोड़ कर चली है और साथ में दे गई उनकी मखमली यादें. अपने ज़माने में अपनी बेहतरीन अदाकारी से फिल्मों में जान डाल देने की एक अलग ही कला थी.

Vidya Sinha Personal life

फिल्मो से हटकर बात करें तो विद्या बहुत ही सीधे और सरल व्यक्तित्व वाली Indian Women थी. विद्या ने अपने फ़िल्मी करियर में छोटी सी बात, पति पत्नी और वो, रजनीगंधा जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था।

फिल्मो में आने से पहले विद्या ने miss Bombay का ताज पहन चुकी है. जिसके बात उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया. उनकी पहली फिल्म 1974 में किरण के अपोजिट राजा काका थी. जो एक कम बजट की फिल्म थी. मगर उसके बाद फिल्मो की झड़ी लगी गई.

फिल्म सत्यम-शिवम्-सुंदरम में भी विद्या को रोल ऑफर किया गया था. मगर उस फिल्म के पहनावे से इंकार कर दिया और फिल्म छोड़ दी.

फिल्म पति-पत्नी और वो के बाद विद्या दर्शकों की नज़र से सीधे दिल पर घर कर गई.

फिल्म Bodyguard उनकी ज़िंदगी की आखिरी फिल्म थी.  विद्या सिन्हा संजीव कपूर की बहुत बड़ी फैन थीं और वो उनके साथ एक फिल्म भी करना चाहती थी.  विद्या का ये सपना फिल्म मुक्ति और पति-पत्नी और वो से पूरा हुआ. विद्या दिलीप कुमार साहव के साथ फिल्म करना चाहती थी मगर उनका ये सपना अधूरा ही रहा. फिल्मो के अलावा विद्या ने सेरिअल्स में काम किया और अपना नाम फिल्म जगत में बनाये रखा.

अब यदि विद्या की personal life की बात करें तो विद्या ने शादी के बाद अभिनय शुरू किया था.  उनकी पहली शादी 1968 में एक तमिल परिवार की, और अपने पति और एक बच्ची जो की उन्होंने गोद ली थी की सेवा में निकल दिया.

विद्या के पहले पति की मृत्यु १९९६ में हो गई जिसके बाद उन्होंने २००१ में डॉक्टर सालुंके से शादी की मगर ये शादी चली नहीं और तलाक हो गया.  विद्या की पूरी ज़िंदगी बड़ी उलझन और जिम्मेदारियों से भरी पड़ी थी.

vidya sinha pass away : फ़िल्मी दुनिया और टीवी के सभी कलाकारों ने विद्या सिन्हा के निधन पर दुःख व शोक प्रकट किया है.

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *