क्या आपको पता है राखी पॉलिटिक्स में भी अपना हुनर दिखा चुकी हैं. आपको याद दिला दे. की 2014 में राखी ने अपनी एक स्वतंत्र राजनीती पार्टी राष्ट्रीय आम पार्टी बनाई और लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। फिर बाद में राखी पॉलिटिक्स में काम ही दिखाई दी.   पर्सनल लाइफ कुछ इस तरह है. - 25 नवंबर 1978 को मुंबई में जन्मी राखी के पिता का नाम सावंत है, जो वोर्ली पुलिस थाने में कॉन्स्टेबल थे। उनकी माँ का नाम जय सावंत हैं। वह फ़िल्म निर्देशक राकेश सावंत व पूर्व अभिनेत्री उषा सावंत की बहन है। सावंत ने विले पार्ले में स्थित गोकिलाबाई हाई स्कुल में पढ़ाई की व आगे चलकर मीठीबाई कॉलेज में दाखिला लिया।   राखी ने अपने शुरूआती करियर में कई लो बजट फिल्मों में छोटे-मोटे रोल और डांस किया। वर्ष 2003 में राखी ने एक फिल्म में आइटम सांग किया। राखी सावंत बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में छोटे-छोटे रोले करते हुए नजर आ चुकी है। राखी एक वीडियो एल्बम परदेशिया में भी नजर आ चुकी हैं।   राखी सावंत टीवी के सबसे चर्चित और विवादित शो बिगबॉस का हिस्सा भी रह चुकी है। वह शो के पहले सीजन में नजर आई थी, फाइनल बाद उन्हें घर को अलविदा कहना पड़ा। अभी हाल ही में पंचकूला में महिला रेसलर रोबेल ने राखी सावंत को कंधे पर उठाकर जोर से नीचे पटक दिया था, जिससे वह चोटिल हो गईं. एक दिवसीय सीडब्ल्यूई चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय रेसलिंग खिलाड़ी द ग्रेट खली समेत कई बड़े रेसलर पहुंचे थे. चैंपियनशिप के दौरान जब महिला रेसलर रोबेल रिंग में पहुंचीं तो उसने पंचकूला की महिलाओं को मुकाबले के लिए ललकारा. रोबेल के चैलेंज को स्वीकार करते हुए राखी रिंग में पहुंच गईं. इसके बाद रोबेल ने उन्हें उठाकर पटक दिया. राखी सावंत से जुड़े विवाद 1-राखी सावंत पहली बार विवादों के घेरे में वर्ष 2006 में तब आई थी, जब उनके पूर्व प्रेमी गायक मीका सिंह ने उन्हें भरी महफ़िल में उन्हें किस कर दिया था। जिसके बाद राखी हंगामा भी काटा था। 2- राखी सावंत का नाम नीरू सावंत हैं, लेकिन के बाद उन्होंने नाम बदलकर राखी सावंत कर लिया। 3- राखी अक्सर अपने प्रेमियोँ की सझ से भी चर्चा का विषय बनी रहतीं हैं। 4-अपने मुहंफट और बेबाकी के लिए प्रसिद्ध राखी सावंत ने कॉफी विद करण में जब करण नें उनसे उनकी ब्रेस्ट सर्जरी के बारे में सवाल किया तो उन्होंने बेबाकी से इसका जवाब देते हुए कहा कि, जो भगवान नहीं देता, वो डॉक्टर देता हैं। 5. राखी सावंत ने वीना मलिक के लिए कहा था कि वह सस्ती हरकतों पर उतर आई हैं. राखी सावंत का मानना था कि वीना मलिक ने अपनी बांह पर आईएसआई का टैटू बनवाकर सभी पाकिस्तानियों, मिलेट्री और इंटेलिजेंस का अपमान किया है और ये सब उन्होंने सुर्खियां बटोरने के लिए किया है. 6. बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने अग्निपथ के नए संस्करण के आइटम गीत चिकनी चमेली में उनकी नकल की. विवादों की रानी राखी सावंत ने करीना कपूर पर बयान देकर एक नये विवाद को जन्म दे दिया था. एक टीवी चैनल से बात करते हुए राखी ने कहा था कि बॉलीवुड की असली छम्मक छल्लो करीना कपूर नहीं, बल्कि वह हैं."/>
आइटम गर्ल राखी सावंत का आज बर्थडे
Spread the love

राखी सावंत को तो आप जानते ही होंगे की बॉलीवुड की सबसे बिंदास और खुल कर बोलने वाली लड़की है अगर तो वह है – राखी सावंत
वैसे वह एक भारतीय dancer, Bollywood व टेलीविज़न एक्ट्रेस, मॉडल और टेलिविज़न शो को होस्ट करने वाली एक कलाकार है। राखी सावंत हिंदी सिनेमा में अपने विवादास्पद बयानों के कारण अक्सर चर्चा का विषय बनी रहती हैं।

आइटम गर्ल राखी सावंत का आज बर्थडे 1

क्या आपको पता है राखी पॉलिटिक्स में भी अपना हुनर दिखा चुकी हैं. आपको याद दिला दे. की 2014 में राखी ने अपनी एक स्वतंत्र राजनीती पार्टी राष्ट्रीय आम पार्टी बनाई और लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। फिर बाद में राखी पॉलिटिक्स में काम ही दिखाई दी.

आइटम गर्ल राखी सावंत का आज बर्थडे 2

 

पर्सनल लाइफ कुछ इस तरह है. –
25 नवंबर 1978 को मुंबई में जन्मी राखी के पिता का नाम सावंत है, जो वोर्ली पुलिस थाने में कॉन्स्टेबल थे। उनकी माँ का नाम जय सावंत हैं। वह फ़िल्म निर्देशक राकेश सावंत व पूर्व अभिनेत्री उषा सावंत की बहन है। सावंत ने विले पार्ले में स्थित गोकिलाबाई हाई स्कुल में पढ़ाई की व आगे चलकर मीठीबाई कॉलेज में दाखिला लिया।

 

आइटम गर्ल राखी सावंत का आज बर्थडे 3

राखी ने अपने शुरूआती करियर में कई लो बजट फिल्मों में छोटे-मोटे रोल और डांस किया। वर्ष 2003 में राखी ने एक फिल्म में आइटम सांग किया। राखी सावंत बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में छोटे-छोटे रोले करते हुए नजर आ चुकी है। राखी एक वीडियो एल्बम परदेशिया में भी नजर आ चुकी हैं।

 

आइटम गर्ल राखी सावंत का आज बर्थडे 4

राखी सावंत टीवी के सबसे चर्चित और विवादित शो बिगबॉस का हिस्सा भी रह चुकी है। वह शो के पहले सीजन में नजर आई थी, फाइनल बाद उन्हें घर को अलविदा कहना पड़ा।

अभी हाल ही में पंचकूला में महिला रेसलर रोबेल ने राखी सावंत को कंधे पर उठाकर जोर से नीचे पटक दिया था, जिससे वह चोटिल हो गईं. एक दिवसीय सीडब्ल्यूई चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय रेसलिंग खिलाड़ी द ग्रेट खली समेत कई बड़े रेसलर पहुंचे थे. चैंपियनशिप के दौरान जब महिला रेसलर रोबेल रिंग में पहुंचीं तो उसने पंचकूला की महिलाओं को मुकाबले के लिए ललकारा. रोबेल के चैलेंज को स्वीकार करते हुए राखी रिंग में पहुंच गईं. इसके बाद रोबेल ने उन्हें उठाकर पटक दिया.

आइटम गर्ल राखी सावंत का आज बर्थडे 5

राखी सावंत से जुड़े विवाद
1-राखी सावंत पहली बार विवादों के घेरे में वर्ष 2006 में तब आई थी, जब उनके पूर्व प्रेमी गायक मीका सिंह ने उन्हें भरी महफ़िल में उन्हें किस कर दिया था। जिसके बाद राखी हंगामा भी काटा था।

2- राखी सावंत का नाम नीरू सावंत हैं, लेकिन के बाद उन्होंने नाम बदलकर राखी सावंत कर लिया।

3- राखी अक्सर अपने प्रेमियोँ की सझ से भी चर्चा का विषय बनी रहतीं हैं।

4-अपने मुहंफट और बेबाकी के लिए प्रसिद्ध राखी सावंत ने कॉफी विद करण में जब करण नें उनसे उनकी ब्रेस्ट सर्जरी के बारे में सवाल किया तो उन्होंने बेबाकी से इसका जवाब देते हुए कहा कि, जो भगवान नहीं देता, वो डॉक्टर देता हैं।

5. राखी सावंत ने वीना मलिक के लिए कहा था कि वह सस्ती हरकतों पर उतर आई हैं. राखी सावंत का मानना था कि वीना मलिक ने अपनी बांह पर आईएसआई का टैटू बनवाकर सभी पाकिस्तानियों, मिलेट्री और इंटेलिजेंस का अपमान किया है और ये सब उन्होंने सुर्खियां बटोरने के लिए किया है.

6. बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने अग्निपथ के नए संस्करण के आइटम गीत चिकनी चमेली में उनकी नकल की. विवादों की रानी राखी सावंत ने करीना कपूर पर बयान देकर एक नये विवाद को जन्म दे दिया था. एक टीवी चैनल से बात करते हुए राखी ने कहा था कि बॉलीवुड की असली छम्मक छल्लो करीना कपूर नहीं, बल्कि वह हैं.

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *