आप अपने Living room को अलग-अलग टाईल के साथ भी खास बना सकते हैं. आजकल बाजार में फर्श और दीवारों के लिए कई तरह की सजावटी टाइलें उपलब्ध हैं, जिनमें से आप अपने घर के लिए उपयुक्त विकल्प चुन सकते हैं. इन्हें लगाकर आप रूम का लुक बिल्कुल अलग बना सकते हैं. लविंग रूम आपकी पसंद और प्रकृति का आइना होता है. इनकी दीवारों पर आप अपनी छाप छोड़ सकते हैं. अपनी पसंद की फोटो या चुनिंदा वाक्यों के पोस्टर लगाकर आप अपना स्वाभाव उजागर कर सकते हैं. पसंद है तो आप कई तरह के एंटीक शोपीस भी लगा सकते हैं लाइटों के कई विकल्प आपके लिविंग रूम की शोभा बढ़ाने का काम करेंगे. आप सुकून पसंद करते हैं तो हल्की रौशनी वाली लाइट चुनें. वहीं चमक को पसंद करते हैं तो तेज रौशनी देने वाले बल्ब लगाएं. हटकर लुक देने के लिए नियोन रंग भी चुन सकते हैं. लेकिन एक बात का ख्याल करें, इन सबसे हटकर पूरी रौशनी के लिए ट्यूब लाइट जरूर लगवाएं. किसी व्यक्ति के लिविंग रूम की सजावट देखकर काफी हद तक अंदाज लगाया जा सकता है कि व्यक्ति नए ख्यालों का है या जमीन से जुड़ा हुआ है. फर्नीचर का चुनाव अपने विचारों के अनुसार करें. आपको पारंपरिक बैठक पसंद है तो मसनद या मुड्डी ला सकते हैं. इसके अलावा आरामदायक लग्जरी वातावरण पसंद है तो बड़े नर्म सोफे लगवाएं."/>
खूबसूरत पलों को और सजाये सोफे की लेटेस्ट डिज़ाइन
Spread the love

जब भी कोई मेहमान घर में आता है तो वह लिविंग रूम में ही बैठता है इस लिहाज से हमारे घर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा लिविंग रूम ही होता है। यही कारण है कि हर कोई अपने Living Room को सुंदर और स्टाइलिश दिखाना चाहता है। सोफे लिविंग रूम का सबसे मेन चीज होती है। इसीलिए उसका खूबसूरत होना भी बहुत जरूरी है।

खूबसूरत पलों को और सजाये सोफे की लेटेस्ट डिज़ाइन 1

आप अपने Living room को अलग-अलग टाईल के साथ भी खास बना सकते हैं. आजकल बाजार में फर्श और दीवारों के लिए कई तरह की सजावटी टाइलें उपलब्ध हैं, जिनमें से आप अपने घर के लिए उपयुक्त विकल्प चुन सकते हैं. इन्हें लगाकर आप रूम का लुक बिल्कुल अलग बना सकते हैं.

लविंग रूम आपकी पसंद और प्रकृति का आइना होता है. इनकी दीवारों पर आप अपनी छाप छोड़ सकते हैं. अपनी पसंद की फोटो या चुनिंदा वाक्यों के पोस्टर लगाकर आप अपना स्वाभाव उजागर कर सकते हैं. पसंद है तो आप कई तरह के एंटीक शोपीस भी लगा सकते हैं

खूबसूरत पलों को और सजाये सोफे की लेटेस्ट डिज़ाइन 2

लाइटों के कई विकल्प आपके लिविंग रूम की शोभा बढ़ाने का काम करेंगे. आप सुकून पसंद करते हैं तो हल्की रौशनी वाली लाइट चुनें. वहीं चमक को पसंद करते हैं तो तेज रौशनी देने वाले बल्ब लगाएं. हटकर लुक देने के लिए नियोन रंग भी चुन सकते हैं. लेकिन एक बात का ख्याल करें, इन सबसे हटकर पूरी रौशनी के लिए ट्यूब लाइट जरूर लगवाएं.

खूबसूरत पलों को और सजाये सोफे की लेटेस्ट डिज़ाइन 3

किसी व्यक्ति के लिविंग रूम की सजावट देखकर काफी हद तक अंदाज लगाया जा सकता है कि व्यक्ति नए ख्यालों का है या जमीन से जुड़ा हुआ है. फर्नीचर का चुनाव अपने विचारों के अनुसार करें. आपको पारंपरिक बैठक पसंद है तो मसनद या मुड्डी ला सकते हैं. इसके अलावा आरामदायक लग्जरी वातावरण पसंद है तो बड़े नर्म सोफे लगवाएं.

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *