Marriage Life में कैसे बनाये रखे Romance
Spread the love

1. Dinner पर जाए

Dinner पर ले जाना एक अच्छा option है, ऐसे मे होगा क्या की आप दोनो को कुछ अकेले मे टाइम मिल जाएगा जिस वजह से आप दोनो दुबारा अपनी marriage life को start कर सकते हो. ध्यान रखे की जब आप dinner कर रहे हो तो उस टाइम अपने family, बच्चे etc के बारे मे बात ना करे. वेसे भी घर मे ये बात रोज ही होती है. जब बात करे तो बस अपनी और उसकी बात करे. एसा लगना चाहिए की आप दोनो पहली बार मिल रहे हो. तो इस तरह करी गयी बाते आप दोनो को करीब ला सकती है.

2.Time देना Start करे

Marriage के बाद आप ज़िम्मेदारिओ मे इतने फस जाते हो की एक दूसरे को कभी कभी टाइम दे पाते हो और जिस कारण आप मे हल्की सी दूरिया बन जाती है. वेसे असल मे दूरिया होने का रीज़न पूछा जाए तो जवाब यही ही होगा की दुरीओ की वजह से. अगर आपको भी एसा लगता है तो अपने पार्ट्नर को टाइम देना स्टार्ट कर दे, माना की बिज़ी लाइफ मे से टाइम निकाल पाना बहुत मुस्किल हो जाता है पर एक बार निकाल कर तो देखे, बहुत अच्छा लगेगा आपको ऐसा करते टाइम

3. Physical Life Strong बनाए

Physical life marriage life को स्ट्रोंग बनाने मे बहुत हेल्पफुल होती है, जेसा की सब को पता है की अगर personal life मे कमी हो जाए तो मैरिज लाइफ सिर्फ़ नाम की ही रह जाती है. आजकल के टाइम मे भाग दौड़ बहुत रहती है जिस कारण आपकी बॉडी physical life के लिए अच्छी तरह से prepare नही हो पाती.

4. फील कराये की आप उससे कितना प्यार करते है

प्यार तभी बढ़ता है जब आप प्यार जताते हो. सामने वाले को भी लगना चाहिए की आप उससे कितना प्यार करते हो, ऐसा करने के लिए आपको ये जताना होगा. ऑफीस जाते टाइम या आते टाइम एक दूसरे को i love you बोले, हो सके तो माथा चूमे. अगर आपको टाइम लगे तो साथ मे बैठ कर एक दूसरे के आखो मे आखे डाल कर बात करे. ऐसे बहुत से तरीके से जिससे आप अपने पार्ट्नर को फील करवा सकते हो की आप उससे कितना प्यार करते हो.

 

5. Surprise देते रहे

Surprise सबसे अच्छा तरीका होता है किसी को चोका देने का. आप कुछ भी सर्प्राइज़ दे कर अपने पार्ट्नर को चोका सकते हो. सर्प्राइज़ देते टाइम अपने पार्ट्नर को मत बताइए, एसए मे सर्प्राइज़ का value ही क्या हुआ. Surprise मे आप एक रिंग से ले कर कही dinner का प्लान कर सकते हो.

 

6. रोमॅंटिक बाते करे

रोमॅंटिक बाते किसी भी रिस्ते के लिए बहुत ज़रूरी होती है. रोमॅंटिक बाते किसी पब्लिक प्लेस पर तो हो नही सकता इसके लिए आपको एक शांत महॉल वाला प्लेस माँगता है. Romantic बातो के साथ साथ अगर आप टच भी करे तो सोने पर सुहागा हो जाता है. हमारा बोलने का मतलब् है की हाथ से हाथ पकड़ना, बालो को छूना, face पर हाथ लगाना etc etc. ऐसे ही हरकते आप दोनो को और करीब ला सकती है.

 

7. अपने आप को भी टाइम दे

Marriage के बाद ज़िम्मेदारी इतनी बढ़ जाती है की अपने आप को देखने की फ़ुर्सत नही होती. होता यू है की जब आप सिंगल होते हो तब आप अपने आप की देखभाल करते हो, looks, personality, dress, hair etc etc पर जब आप marriage कर चुके होते हो तब आपको कोई फर्क नही पड़ता की कोन क्या सोचेगा पर यही ही चीज़ हमे अपनी marriage life से भी हटा सकती है. आपके पार्ट्नर को भी लगना चाहिए की उसका पार्ट्नर कितना जबरदस्त है.

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *