सही आभूषण का चयन कैसे करें
Spread the love

किस ड्रेस के साथ कौन-सी ज्वेलरी पहने

Festival Season चल रहा है. ऐसे में नए नए फैशन ड्रेस मार्किट में आ गई हैं. जैसा फैशन जैसी ड्रेस वैसे ही ज्वेलरी होगी तो ही हम अच्छे लगेगें न. तो आई जानते हैं किस फैशन में किस ड्रेस के साथ कोन -सी चीज़ सूट करेगी.

किसी भी ड्रेस के साथ उसकी मैचिंग ज्वेलरी पहनकर आप हर प्रोग्राम की शान बन सकती हैं, लेकिन हमें ये मालूम होना चाइये की कौन-सी ज्वेलरी को किस तरह से पहना जाए।

कोई भी ज्वेलरी पहने बस ये ध्यान रहे वो ज्वेलरी हमारे चेहरे के हिसाब से हो . मतलब वो आपके फेस पर जंचती हो। इसलिए अपने चेहरे के अनुसार ही ज्वेलरी सेलेक्ट करें।

जैसे यदि आपकी गर्दन लंबी है तो चौकर पीस आप पर ज्यादा सूट करेंगे। और अगर आपका चेहरा चौकोर सेप में है तो कर्व से लेकर डैंगलिंग ईयररिंग्स आपके फेस पर बहुत खूबसूरत लगेगें।

आपके पास सुंदर ज्वेलरी सैट तो होगा ही जो की आप किसी पार्टी पहनकर जाना चाहती हैं तो बस ध्यान रखें कि सैट में अंगूठी, ब्रेसलेट, ईयररिंग्स और नेकलेस होता है, तो क्या करे की आप नेकलेस के साथ अंगूठी और ईयररिंग्स को ब्रेसलेट के साथ ही पहनें। सबको एक साथ पहनने की गलती बिल्कुल न करें, क्यूंकि सब एक साथ पहन लिया तो लोगों को लगेगा की आप अपनी ज्वेलरी दिखने आई हैं. फिर वो आपकी खूबसूरती को नहीं देख पाएंगे.

आपकी लंबाई एवरेज है और आपकी गर्दन लंबी है तो आप लंबे हैंगिंग ईयररिंग्स पहन सकती हैं। ईयररिंग्स आपके फेस और लुक को बहुत खूबसूरत और नया कर देंगे, घेरदार स्कर्ट और टैंक टॉप के साथ लंबे हूप्स अच्छे लगते हैं।

ब्रेसलेट के बीच में कोई स्टोन नहीं है तो इसे ढीले तरीके से ही पहनें और यदि स्टोन या बीड है तो इसे ढीला न पहनें। चाहें तो मल्टीलेयर वाले ब्रेसलेट या बैंगल्स भी ट्राई कर सकती है कलरफुल बीड, क्रिस्टल और अन्य मैटीरियल वाले नेकलेस इस सीजन में हिट है और नी-लेंथ ड्रेस के साथ सूट भी करते हैं। चाहें तो विंटेज ब्रोच या जैम स्टोन वाले नेकलेस भी अप्लाई कर सकती हैं।

SAREE के साथ भी ज्वेलरी और अन्य वस्तुओं का चयन भी बहुत जरुरी होता है.

सिल्क की साड़ियां खास तौर से त्यौहारों और विवाह समारोहों के लिए लोगों की पसंदीदा होती हैं। किसी अवसर पर सिल्क की साड़ी में आप साधारण मांग टीका या एक चोकर के साथ खूबसूरत दिख सकती हैं।

लिनन साड़ियां भी खूबसूरती में चार-चांद लगाती हैं। ये रेशम और सूती छह गजी साड़ियों के विकल्प के रूप में उभर रही हैं। ब्लाउज के साथ इसमें कई सारे प्रयोग कर सकते हैं। अधिक खूबसूरती के लिए, भगवान शिव से प्रेरित गहने पहनें, जिससे आप अलग दिख सकती हैं।

 

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *