आपकी होंठ आपके शरीर के अन्य हिस्से से ज्यादा संवेदनशील होते हैं। अब चेहरे की खूबसूरती की बात करें तो होंठ हमारे चेहरे की खास वो जगह होती है यहाँ से चेहरा आकर्षित होता है। होंठों की खूबसूरती एक अच्छी lipstick ही ला सकती है इसलिए लिपस्टिक का चयन 'Select right lipstick' बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। कई महिलाएं लिपस्टिक का सही चुनाव नहीं कर पातीं, जिस का प्रभाव उन के चेहरे पर भी पड़ता है। आइये जाने की एक अच्छी लिपस्टिक का चयन कैसे करें।  

How to select right Lipstick

सबसे पहले जाने की हमारे skin tone का कलर कैसा है? ये जानने के लिए आप अपनी हथेली की उभरी हुई नशों को देखें, जो रंग नसों का होगा वही हमारे स्किन टोन कलर है। जैसे की यदि आपकी हाथों की नसों का रंग नीला है तो आपकी कूल स्किन टोन का सूचक है । यदि हरा है तो आपकी स्किन टोन वार्म है। आज कल online lipstick shopping बहुत से लिपस्टिक मिल रही है. nykaa.com इसके लिए बेस्ट ऑनलाइन प्लेटफार्म है.  आप इस साइट को ट्राई कर सकते हैं. लिंक देखें. https://www.nykaa.com/top-lipsticks-online"/>
सही लिपस्टिक का चयन कैसे करें ?
Spread the love

आप कितने भी खूबसूरत हों, मगर यदि आपके होंठ आपके चेहरे से मेल नहीं खाते तो आपकी खूबसूरती में कुछ कमी रह सकती है। हम लड़कियां या कोई भी घरेलु महिला भी जब भी Makeup  करती है तो अपने चेहरे को खास ध्यान देती है। ध्यान देना भी चाहिए क्यूंकि चेहरा ही तो है जो इंसान की खूबसूरती में चार चाँद लगता है।

सही लिपस्टिक का चयन कैसे करें ? 1

आपकी होंठ आपके शरीर के अन्य हिस्से से ज्यादा संवेदनशील होते हैं। अब चेहरे की खूबसूरती की बात करें तो होंठ हमारे चेहरे की खास वो जगह होती है यहाँ से चेहरा आकर्षित होता है। होंठों की खूबसूरती एक अच्छी lipstick ही ला सकती है इसलिए लिपस्टिक का चयन ‘Select right lipstick’ बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। कई महिलाएं लिपस्टिक का सही चुनाव नहीं कर पातीं, जिस का प्रभाव उन के चेहरे पर भी पड़ता है। आइये जाने की एक अच्छी लिपस्टिक का चयन कैसे करें।

सही लिपस्टिक का चयन कैसे करें ? 2

 

How to select right Lipstick

सबसे पहले जाने की हमारे skin tone का कलर कैसा है? ये जानने के लिए आप अपनी हथेली की उभरी हुई नशों को देखें, जो रंग नसों का होगा वही हमारे स्किन टोन कलर है। जैसे की यदि आपकी हाथों की नसों का रंग नीला है तो आपकी कूल स्किन टोन का सूचक है । यदि हरा है तो आपकी स्किन टोन वार्म है।

  • skin के कलर के अनुसार ही लिपस्टिक को खरीदना चाहिए। जैसे –
  • नीचे के होंठ (below lips) के लिए 2 शेड गहरी लिपस्टिक ही खरीदें।
  • अब इसको नीचे वाले होंठ पर लगाकर ऊपर के होंठ के रंग की गहराई से मिलाये।
  • यदि रंग ऊपर के होंठ से मिलता है तो आप ये लिपस्टिक खरीद सकते हैं।
  • बहुत सारी lipstick shade खरीदने से पहले आप पुराने शेड को साफ़ करने के बाद ही दूसरा शेड तैयार करें।
  • lipstick shade ऐसा हो जो आपकी dress color को मैच करे ।
  • यदि आपकी स्किन का कलर dark है तो ज्यादा गहरे रंग की lipstick का इस्तेमाल न करें ।
  • यदि आप nude color का उपयोग करना चाहते हैं तो स्किन से थोड़ा bright और dark होना चाहिए।

आज कल online lipstick shopping बहुत से लिपस्टिक मिल रही है. nykaa.com इसके लिए बेस्ट ऑनलाइन प्लेटफार्म है.  आप इस साइट को ट्राई कर सकते हैं. लिंक देखें.

https://www.nykaa.com/top-lipsticks-online

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *