22 सितम्बर को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होने जा रहा मिसेज वर्ल्ड वाइड-2018 के फाइनल में देश भर की 10 हजार महिलाओं को टक्कर मारते हुए सूरत की एक महिला शिवानी देसाई, का चयन हुआ है जो पेशे से अंग्रेजी की प्रोफेसर हैं। सूरत की शिवानी देसाई का सेलेक्शन टाॅप 80 में किया गया। अब शिवानी इस स्पर्धा का ताज अपने सर पर लेने के लिए उत्सुक है। परिवार ने भी किया सपोर्ट देश-दुनिया में आयोजित की जाने वाली मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड-2018 महिलाअों के बाह्य और आंतरिक सौंदर्य को निखारने के लिए प्लेटफार्म देता है। इस तरह की स्पर्धा महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ाती है। शिवानी कहती है कि कभी सौंदर्य स्पर्धा में भाग लेने का अवसर आएगा, ऐसा मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। क्योंकि स्कूल-कॉलेज में मैंने केवल पढ़ाई पर ही ध्यान दिया। हायर एजुकेशन प्राप्त कर इसी क्षेत्र में अपना कैरियर बनाने का विचार था। पर पिता और पति के सहयोग और प्रेरणा से मैंने मिसेज इंडिया के लिए खुद को तैयार किया। शिवानी के बारे में… Indian women शिवानी इस समय कॉलेज में अंग्रेजी की प्रोफेसर है। इस स्पर्धा में आने के कारण थीसिस का काम थोड़ा रूक गया है। पर उसने तय कर लिया है कि वह पी-एच.डी. करके ही रहेंगी। सौंदर्य स्पर्धा के बारे में उसने बताया कि इस स्पर्धा का नाम हॉटमोंड मिसेज इंडिया वर्ल्ड-2018 है। इसका ग्रांड फिनाले दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 22 सितम्बर 2018 को होगा। इसके पहले 11 सितम्बर को पार्टीशिपेट्स को ग्रूमिंग के लिए ग्रीस ले जाया जाएगा। इस स्पर्धा में कुल 10 हजार महिलाओं ने भाग लिया था, जिसमें से 80 को फाइनालिस्ट में रखा गया है। इसी में गुजरात से कुल 3 और सूरत से मेरे अलावा एक और महिला का सेलेक्शन किया गया है। शिवानी ने इसके पहले 2016 में मिसेज गुजरात स्पर्धा में भाग लिया था, इसमें उसने टॉप 10 में स्थान प्राप्त किया था।"/>
हज़ारों महिलाओं को टक्कर मारते हुए टाॅप 80 में पहुंची शिवानी देसाई
Spread the love

Indian women shivani desai

22 सितम्बर को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होने जा रहा मिसेज वर्ल्ड वाइड-2018 के फाइनल में देश भर की 10 हजार महिलाओं को टक्कर मारते हुए सूरत की एक महिला शिवानी देसाई, का चयन हुआ है जो पेशे से अंग्रेजी की प्रोफेसर हैं।
सूरत की शिवानी देसाई का सेलेक्शन टाॅप 80 में किया गया। अब शिवानी इस स्पर्धा का ताज अपने सर पर लेने के लिए उत्सुक है।

परिवार ने भी किया सपोर्ट
देश-दुनिया में आयोजित की जाने वाली मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड-2018 महिलाअों के बाह्य और आंतरिक सौंदर्य को निखारने के लिए प्लेटफार्म देता है। इस तरह की स्पर्धा महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ाती है। शिवानी कहती है कि कभी सौंदर्य स्पर्धा में भाग लेने का अवसर आएगा, ऐसा मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। क्योंकि स्कूल-कॉलेज में मैंने केवल पढ़ाई पर ही ध्यान दिया। हायर एजुकेशन प्राप्त कर इसी क्षेत्र में अपना कैरियर बनाने का विचार था। पर पिता और पति के सहयोग और प्रेरणा से मैंने मिसेज इंडिया के लिए खुद को तैयार किया।

शिवानी के बारे में…

Indian women शिवानी इस समय कॉलेज में अंग्रेजी की प्रोफेसर है। इस स्पर्धा में आने के कारण थीसिस का काम थोड़ा रूक गया है। पर उसने तय कर लिया है कि वह पी-एच.डी. करके ही रहेंगी। सौंदर्य स्पर्धा के बारे में उसने बताया कि इस स्पर्धा का नाम हॉटमोंड मिसेज इंडिया वर्ल्ड-2018 है। इसका ग्रांड फिनाले दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 22 सितम्बर 2018 को होगा। इसके पहले 11 सितम्बर को पार्टीशिपेट्स को ग्रूमिंग के लिए ग्रीस ले जाया जाएगा। इस स्पर्धा में कुल 10 हजार महिलाओं ने भाग लिया था, जिसमें से 80 को फाइनालिस्ट में रखा गया है। इसी में गुजरात से कुल 3 और सूरत से मेरे अलावा एक और महिला का सेलेक्शन किया गया है। शिवानी ने इसके पहले 2016 में मिसेज गुजरात स्पर्धा में भाग लिया था, इसमें उसने टॉप 10 में स्थान प्राप्त किया था।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *