Women की वो बातें जिनसे पति प्यार करने लगे
Spread the love

Women एक खूबसूरत और अद्धभुत तोहफा

हम सभी जानते हैं और हमारे पुरुष समाज को भी मानना पड़ेगा कि वुमेन उनके लिए ईश्वर का दिया हुआ एक खूबसूरत और अद्धभुत तोहफा है। एक अच्छी और ईमानदार वुमेन अपने पति से सच्चा प्यार करेगी और वो भी बिना शर्त के। वो आपका आपसे ज्यादा ख्याल रखेगी। पुरुष वुमेन्स की इन बातों से उसको भी प्यार देता हैं। लेकिन कुछ बातें ऐसी है। जिनसे पुरुष समाज छुटकारा चाहता है या वुमेन की इन आदतों को बदलने की कोशिश करता है जैसे बहुत देर तक तैयार होना, लिपस्टिक लगाना, बार-बार सेल्फी लेना, हालांकि वो हम महिलाओं की इन आदतों को बदलने में नाकाम होता है।

Women’s की कुछ बातें है जिनसे पुरूष बहुत प्यार करता हैं जैसे –

जब कोई पत्नी अपने पति की सीने पर अपना सिर रख कर सोती है तो पुरुष को उसकी ये आदत बहुत अच्छी लगती क्योंकि इससे पति को लगता है कि वो उसका रियल हीरो है और पत्नी उसके साथ एक सेक्योर जीवन जी रही है।

जब पति कार चला रहा होता है तो वो अपने बालों को संभालती एवम सॅवारती है –

पति कार चला रहा हो और पत्नी पास वाली सीट पर बैठी हो और थोड़ी थोड़ी देर में पत्नी अपने बालों सॅवारती रहती हो तो पतियों को लगता है की पत्नी मेरे साथ रहने से उसका मान बढ़ रहा है इससे पति के दिल मे पत्नी के लिए स्नेह और प्यार बढ़ जाता है।

जब कोई वुमेन अपने सोशल मीडिया पर पति के साथ खुद को शेयर करे –

पत्नी जब पति के साथ या खुद की तस्वीर अपने social media जैसे facebook, instagram जैसे जगह पर शेयर करती है या पति की किसी फ़ोटो पर उसकी तारीफ करती तो पति को लगता है कि पत्नी उसके साथ हर पल रहना पसंद करती है जिससे पति के प्यार की भावना पत्नी के लिए बढ़ जाती है।

जब हम वुमेन्स एक अच्छी listener हों –

हम जब अपने पति की बातों को बड़े ध्यान से सुनते हैं तो पतियों को लगता है कि वो कितना ध्यान देती है मुझ पर।

मैं तुम्हारे बारे में ही सोच रही थी –

जब हम आफिस की किसी मीटिंग में हों और उसी समय पति का फ़ोन या sms आ जाये तो केवल इतना ही बोलना कि अरे मैं अभी तुम्हारे बारे में ही सोच रही थी फिर चाहे बिजी होने का बता दें। बस इसी छोटी सी बात पर पति आपसे खुश रहेगा।

जब आप अचानक रास्ते में हाथ थाम लें –

आप पति के साथ कहीं जा रहे हों और क्रासिंग लाइन या भीड़ भरे मार्किट की जगह हो तो आप अचानक से पति का हाथ थाम लें बस पति को आपकी ये अदा भा जाएगी उसको फील होगा कि आप उसके साथ सुरक्षित महसूस करती हैं।

समय बिताएं –

पति का प्यार आपके लिए ही है बस जरूरत है उसको बनाये रखने की तो इसके लिए आप पति के साथ कुछ उपयोगी समय बिताना चाहिए। उनकी छोटी मांगों और इच्छाओं पर ध्यान दें।

माफ़ करने की आदत –

छोटी छोटी नोक झोक हमेशा होती रहेंगी मगर गलती को समझना और माफ़ी मांग लेना शादी शुदा जीवन का मूल मन्त्र है। तो पति को अपनी अदाओं और बातों से रिझाते रहिये।

पति अक्सर अपनी पत्नी से ये चाहते हैं कि उनकी पत्नी समझदार (sensible) हो और उनकी बात को समझें। बात-बात पर झगड़ा ना करें और छोटी-छोटी बातों के लिए उन्हें नीचा ना दिखाएं।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *